TESLA MODEL Y HIT BY EV SUBSIDY CUTS FOR LFP BATTERY CARS
2024 में टेस्ला इंक के मॉडल वाई के सियोल खरीदारों को पिछले वर्ष की तुलना में 2 मिलियन वॉन ($1,498.7) की कीमत में बढ़ोतरी का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि नए सरकारी सब्सिडी दिशानिर्देशों के कारण कम-चक्रीय बैटरी वाले इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के लिए समर्थन कम हो गया है। लिथियम आयरन फॉस्फेट (एलएफपी) बैटरी।
माईल बिजनेस न्यूजपेपर की सब्सिडी गणना के अनुसार, टेस्ला के मॉडल वाई रियर-व्हील ड्राइव मॉडल, जो कंटेम्परेरी एम्पेरेक्स टेक्नोलॉजी लिमिटेड (सीएटीएल) की एलएफपी बैटरी से सुसज्जित है, द्वारा घोषित नए ईवी सब्सिडी दिशानिर्देशों के तहत ईवी सब्सिडी में 62 प्रतिशत की कटौती होगी।
जो 2023 में 5.14 मिलियन वॉन से घटकर 1.95 मिलियन वॉन रह जाएगी। ईवी बैटरियों को मोटे तौर पर निकल में विभाजित किया गया है। -कोबाल्ट-मैंगनीज (एनसीएम) बैटरी और एलएफपी बैटरी। एलएफपी बैटरियों को एनसीएम बैटरियों की तुलना में कम पुनर्चक्रण क्षमता के रूप में देखा जाता है क्योंकि उनके जीवनचक्र के अंत में उनसे केवल लिथियम निकाला जा सकता है।
परिणामस्वरूप, एलएफपी बैटरी से लैस वाहनों को नए दिशानिर्देशों के तहत कम पर्यावरण स्कोर प्राप्त होता है। ये स्कोर “प्रदर्शन सब्सिडी” निर्धारित करने के लिए महत्वपूर्ण हैं, जो ईवी सब्सिडी का सबसे बड़ा हिस्सा है, और कम पर्यावरणीय स्कोर अनिवार्य रूप से कम सब्सिडी की ओर ले जाता है।
मोबिलिटी कॉर्प के टोरेस ईवीएक्स को सबसे बड़ी सब्सिडी कटौती का सामना करना पड़ रहा है। टोरेस EVX 2WD 18-इंच मॉडल की सब्सिडी पिछले वर्ष के 6.95 मिलियन वॉन से घटकर 2024 में 4.7 मिलियन वॉन हो जाएगी, या इसकी BYD कंपनी LFP बैटरी और ऊर्जा घनत्व के कारण 2.25 मिलियन वॉन की कमी होगी।
कॉम्पैक्ट कार के रूप में वर्गीकृत किआ कॉर्प की रे ईवी के लिए सब्सिडी 2023 में 5.12 मिलियन वॉन से घटकर 4.52 मिलियन वॉन हो गई। पर्यावरण स्कोरिंग से छूट के कारण मॉडल ने महत्वपूर्ण कटौती से बचा लिया। कोरियाई ईवी, जो ज्यादातर निकल-कोबाल्ट-मैंगनीज (एनसीएम) बैटरी से सुसज्जित हैं, में सब्सिडी में कम कटौती देखी गई, हालांकि 2024 में सब्सिडी में समग्र कमी के कारण मामूली कटौती अपरिहार्य है। एलएफपी बैटरी से लैस चीनी इलेक्ट्रिक बसों में सब्सिडी में कटौती देखी गई 50 प्रतिशत से अधिक, इसके लिए राष्ट्रव्यापी कमी जैसे कारकों को जिम्मेदार ठहराया गया है-
2024 में सब्सिडी में समग्र कमी के कारण कटौती अपरिहार्य है। एलएफपी बैटरी से लैस चीनी इलेक्ट्रिक बसों में 50 प्रतिशत से अधिक की सब्सिडी में कमी देखी गई, जिसका कारण देश भर में बिक्री के बाद सेवा केंद्रों की कमी जैसे कारक हैं। बसों के लिए सब्सिडी पिछले वर्ष के लगभग 50 मिलियन से घटकर 2024 में लगभग 20 मिलियन वॉन रह गई। इस बीच, हुंडई मोटर कंपनी के Ioniq 6 को 6.5 मिलियन वॉन की अधिकतम सरकारी सब्सिडी के अलावा अतिरिक्त 40 मिलियन वॉन की सब्सिडी प्राप्त हुई, खरीदारी के समय निर्माता की छूट के आनुपातिक रूप से दिए गए 1 मिलियन वॉन तक के अतिरिक्त प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद। वाहन।
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