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Kimaya plans to launch BeeYoung beer in southern markets

कंपनी अप्रैल तक कर्नाटक और तमिलनाडु में अपनी जौ आधारित घरेलू लेगर बीयंग बियर पेश करेगी

बेंगलुरु:

दिल्ली स्थित पेय पदार्थ निर्माता किमाया हिमालयन बेवरेजेज अगले साल दक्षिणी बाजार में प्रवेश करने की योजना बना रही है। किमाया हिमालयन बेवरेजेज के संस्थापक और सीईओ अभिनव जिंदल ने कहा, यह अप्रैल 2024 तक कर्नाटक और तमिलनाडु में अपनी जौ-आधारित घरेलू लेगर बीयंग बियर पेश करेगा।

यह उत्पाद वर्तमान में दिल्ली और उत्तराखंड (उनके सबसे मजबूत बाजार- उत्तर प्रदेश) सहित उत्तर भारत के पांच बाजारों में मौजूद है, और हाल ही में पंजाब और चंडीगढ़ में प्रवेश किया है। जिंदल ने कहा, “हमारी बीयर बाजार में विशिष्ट रही है क्योंकि इसे स्वाद, सुगंध और बाद के स्वाद सहित हल्की बीयर के गुणों के साथ मजबूत फील्ड बीयर की बढ़ती पसंद को पूरा करने के लिए बनाया गया है।”

उन्होंने कहा कि एक ऐसी ब्रांड पहचान विकसित करते हुए जो विभिन्न जनसांख्यिकी के बीच युवा और आकर्षक है, बीयर का इरादा उम्र, लिंग या स्थान की परवाह किए बिना उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करना है।

सितंबर 2019 में कंपनी की स्थापना के बाद से, बिक्री के मामले मार्च 2023 तक 1,25,000 से बढ़कर लगभग 10 लाख हो गए हैं। यह 96 प्रतिशत खुदरा बिक्री के साथ ऑफ-प्रिमाइसेस पर अत्यधिक केंद्रित ह|

वर्तमान में, किमाया की वार्षिक उत्पादन क्षमता दस लाख केस है, जो विभिन्न इकाइयों में फैले लगभग 200,000 हेक्टेयर के बराबर है। पिछले साल, इसने अनुबंधित सुविधा का 100 प्रतिशत उपयोग किया और 100,000 हेक्टेयर का उत्पादन किया। इसने अब इस क्षमता को दोगुना कर दिया है, जिसका लक्ष्य 200,000 हेक्टेयर है, और हम संभावित अतिरिक्त विस्तार की निगरानी कर रहे हैं।

उत्पाद पोर्टफोलियो विस्तार के संदर्भ में, जिंदल ने कहा, “हम उपभोक्ताओं की जरूरतों को समझने और विभिन्न बाजार क्षेत्रों को लक्षित करने पर काम कर रहे हैं। बाजार के प्रीमियम अंत के लिए बीयर बनाने पर ध्यान केंद्रित किया गया है, जो वास्तव में शिल्प है और शैली और गुणवत्ता में उत्कृष्ट है। हम उपभोक्ताओं की पसंद को पूरा करने के लिए वाइन-आधारित पेय पदार्थ भी विकसित कर रहे हैं।”

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